Friday 11 April 2014

Many Shayari

वो हर बार अगर रूप बदल कर न आया होता,
धोका मैने न उस शख्स से यूँ खाया होता,
रहता अगर याद कर तुझे लौट के आती ही नहीं,
ज़िन्दगी फिर मैने तुझे यु न गवाया होता

रिश्ते काँच की तरह होते है,
टूटे जाए तो चुभते है.
इन्हे संभालकर हथेली पर सजना
क्योकि इन्हे टूटने मे एक पल
और बनाने मे बरसो लग जाते है
"सामने ना हो तो तरसती हैं आँखे,
बिन तेरे बहुत बरसती हैं आँखे,
मेरे लिए ना सही इनके लिए आ जाओ,
क्यूंकी तुमसे बेपनाह प्यार करती हैं आँखे."
जाम पे जाम पीने से क्या फायदा दोस्तों, रात को पी हुयी शराब सुबह उतर जाएगी, अरे पीना है तो दो बूंद बेवफा के पी के देख, सारी उमर नशे में गुज़र जाएगी.

"किताबों के पन्नो को पलट के सोचता हूँ,
यूँ पलट जाए मेरी ज़िंदगी तो क्या बात है.
ख्वाबों मे रोज मिलता है जो,
हक़ीकत में आए तो क्या बात है."
"कहती है दुनिया जिसे प्यार, नशा है , खताह है, हमने भी किया है प्यार , इसलिए हमे भी पता है, मिलती है थोड़ी खुशियाँ ज्यादा गम, पर इसमें ठोकर खाने का भी कुछ अलग ही मज़ा है"
ये मौत भी अजीब चीज़ है दोस्तों एक दिन
मरने के लिए पूरी जिंदगी जीना पड़ती है.......
"लोग कहते हैं पिये बैठा हूँ मैं,
खुद को मदहोश किये बैठा हूँ मैं,
जान बाकी है वो भी ले लीजिये,
दिल तो पहले ही दिये बैठा हूँ मैं"       
"उनकी नजरों में छुपा आज भी एक राज़ था,
वही चेहरा वही लिबास था,
कैसे यारों उनको बेवफा कहदु,
आज भी उनके दॆखनॆ का वही अंदाज था."
"लम्हे जुदाई को बेकरार करते हैं,
हालत मेरे मुझे लाचार करते हैं,
आँखे मेरी पढ़ लो कभी,
हम खुद कैसे कहे की आपसे प्यार करते हैं."
"कुछ लोग सितम करने को तैयार बैठे हैं,
कुछ लोग हम पर दिल हार बैठे हैं,
इश्क को आग का दरिया ही समझ लीजिये,
कुछ इस पार तो कुछ उस पार बैठे हैं."
"आंसुओसे पलके भिगा लेता हूँ,
याद तेरी आती है तो रो लेता हूँ,
सोचा की भुलादु तुझे मगर,
हर बार फ़ैसला बदल देता हूँ!"
"दिन  घुटे  घुटे , शामें  धुंआ  धुंआ  हो  गया,
और  रातें , इंतज़ार  की  तेरे  दास्ताँ  हो  गया, 
कहाँ  से  ढूंढ़कर  लाउ   सकुन दिल  का  अपने,
ज़िन्दगी  जब  दर्द  की  एक  दास्ताँ  हो  गया."
"वो आँखो से यूँ शरारत करते हैं,
अपनी अदाओं से यूँ क़यामत करते हैं,
निगाहें उनके चेहरे से हटती ही नही,
और वो हमारी नज़रो से शिकायत करते हैं."
"नही है हमारा हाल,
कुछ तुम्हारे हाल से अलग,
बस फ़र्क है इतना,
कि तुम याद करते हो,
और हम भूल नही पाते."
"तुमसा कोई दूसरा जमीन पर हुआ. तो रब से शिकायत होगी …. एक तो झेला नहीं जाता दूसरा आ गया तो क्या हालत होगी"
"आपकी अदा से हम मदहोश हो गये
आप नॆ पलट कर देखा तो हम बॆहोश  हो गये
यही एक बात कहनी थी आपसॆ
ना जाने क्यूँ
आपको दॆखतॆ ही  हम खामोश हो गये ..."
"प्यार में मैंने सब कुछ खोया सिर्फ तुझे पाने के लिए,
दुनिया से भी खूब लड़ा सिर्फ तुझे अपना बनाने के लिए,
आज नहीं तो कल अगर तूं मुझे भूल जाओगी,
तेरी यादों को हम जलायेंगे सिर्फ तुझे भुलाने के लिए."
आज किसी की दुआ की कमी है, तभी तो हमारी आँखों में नमी है, कोई तो है जो भूल गया हमें, पर हमारे दिल में उसकी जगह वही है.

"आज हम हैं, कल हमारी यादें होंगी.
जब हम ना होंगे, तब हमारी बातें होंगी.
कभी पलटो गे जिंदगी के ये पन्ने,
तो शायद आप की आँखों से भी बरसातें होंगी."
"जानकार भी तुम मुझे जान ना पाए, आजतक तुम मुझे पहचान ना पाए, खुद ही की है बेवाफाई तुमने, ताकि तुम पर इल्ज़ाम ना आए"
"कुछ खोये बिना हमने पाया है,
कुछ मांगे बिना हमें मिला है,
नाज़ है हमें अपनी तक़दीर पर
जिसने आप जैसे दोस्त से मिलाया है."
"फिजाओं में तुम हो
घटाओं में तुम हो
हवाओं में तुम हो
बहारों में तुम हो
धूप में तुम हो
छाँव में तुम हो
अब तुम ही बताओ मेरी जान
क्या तुम किसी भूत से कम हो."
"कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है कभी-कभी मेरे दिल में ख्याल आता है तुम होती तो यह कहती,तुम होती तो वो कहती इस बात पर हँसती,उस बात पर नाराज होती शुक्र है तुम नहीं हो,"
"एक सा दिल सबके पास होता है,
फिर क्यों नही सब पे विश्वास होता है,
इंसान चाहे कितना ही आम क्यूँ ना हो,
वो किसी ना किसी के लिए तो ख़ास होता है."
"काश  कुछ  ऐसा  हो  जाये,
SMS इन्कमिंग  भी  चार्जेबल  हो  जाये,
मेरे  दोस्त  चिल्ला-चिल्ला  कर  मुझे  मनाकरें,
और  मुझे  उनकी  जेब  ढीली  करने  में  मज़ा  आ  जाये।"
"सोचता हूँ सागर की लहरों को देख कर,
क्यूँ ये किनारे से टकरा कर पलट जातें हैं,
करते हैं ये सागर से बेवफाई,
या फिर सागर से वफ़ा निभातें हैं."
"सुरज कॆ सामने रात नही होती,
सितारो सॆ दिल की बात नही होती,
जिन दोस्तो को हम दिल सॆ चाहतॆ है,
न जानॆ क्यो उनसॆ मुलाकात नही होती"
"तेरे दर पे सनम हजार बार आयेंगे….. तेरे दर पे सनम हजार बार आयेंगे….. घन्टी बजायेंगे और भाग जायेंगे."
"आपकी याद में मैने कलम उठाई लिया कागज, तस्वीर आपकी बनाई, सोचा था दिल से लगा के रखूँगा उस तस्वीर को, पर वो तो बच्चों को डराने के काम आई. :) :) :)"
"बातें करके रुला ना दीजियेगा,
यूं चुप रहके सज़ा ना दीजियेगा,
ना दे सके खुशी तो ग़म ही सही,
पर दोस्त बना के यूं भुला ना दीजियेगा।"
"अपनी तो मोहब्बत की इतनी कहानी है, टूटी हुई कश्ती और तैरता हुआ पानी है, एक फूल किताब में दम तोड़ चुका है, मगर कुछ याद नहीं आता यह किसकी निशानी है."
"डूबते हैं तो पानी को दोष देते हैं, गिरते हैं तो पत्थर को दोष देते हैं, इंशान भी क्या अजीब हैं दोस्तों.... कुछ कर नहीं पाता तो किस्मत को दोष देता हैं."
"दोस्ती तो एक झोका हैं हवा का,
दोस्ती तो एक नाम हैं वफ़ा का...,
औरो के लिए चाहे कुछ भी हो,
हमारे लिए तो दोस्ती हसीन तोफा हैं खुदा का."
"चाँद पर काली घटा छाती तो होगी सितारों में चमक आती तो होगी तुम लाख छुपाओ दुनिया से मगर अकेले में तुम्हें भी अपनी शक्ल पर हँसी आती तो होगी."
चाई में से उढ़ते धुवे में तेरी तस्वीर नज़र आती है,
और इन्ही खयालो में अक्सर चाई ढंडी हो जाती है.

सुना था कभी किसी से ,ये खुदा की दुनिया है, मोहोब्बत से चलती हैं,!!
करीब से जाना तो समझे,ये स्वार्थ की दुनिया हैं,  बस जरुरत से चलती हैं !
"निकले जो दुनिया की भीड़ में तो ये जाना है, निकले जो दुनिया की भीड़ में तो ये जाना है, दुखी है हर वो शख्स, जिसे आज फिर काम पर जाना है."
"वो मेरी किस्मत मेरी तकदीर हो गयी, हमने उनकी याद में इतने ख़त लिखे कि, वह 'रद्दी' बेचकर ही अमीर हो गयी."

No comments:

Post a Comment